26.8 C
New Delhi

इयमस्ति कांग्रेसम्, कांग्रेसम् करोतु ३७०,३५A इतम् च् पुनर्स्थापित कृतस्य याचनाम् ! यह है कांग्रेस, कांग्रेस ने की 370 और 35A को फिर से बहाल करने की मांग !

Date:

Share post:

फोटो साभार आज तक

जम्मू कश्मीरे आर्टिकल ३७० इतम् पुनःस्थापित कृतस्य याचनेन सह कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम: केंद्र शासित प्रदेशस्य विशेष स्थानस्य पुर्नस्थापिताय तत्रस्य मुख्य राजनीतिक दलानां गठबंधन निर्मयस्य समर्थनम् अकरोत् !

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को पुनः स्थापित करने की मांग के साथ कांग्रेस नेता पी चिंदबरम ने केंद्र शासित प्रदेश के विशेष दर्जे की बहाली के लिए वहां के मुख्य राजनीतिक दलों के गठबंधन बनाने का समर्थन किया !

सः अकथयत् तत केंद्र सरकारं अनुच्छेद ३७० इत्यस्य विशेष प्रावधानं निर्मूलनं सम्बन्धितम् निर्णयानि निरस्तम् करणीय ! इति सम्बन्धे चिदम्बरम: एकस्य उपरांत एकम् ट्वीत अकरोत् केंद्र सर्कारस्य च् निर्णयम् असंवैधानिक अबदत् !

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधान हटाने संबंधी फैसलों को निरस्त करना चाहिए ! इस संबंध में चिदंबरम ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और केंद्र सरकार के फैसले को असंवैधानिक बताया !

चिदंबरम: अकथयत् जम्मू-कश्मीरस्य मुख्यधाराया: क्षेत्रीय दलानां जम्मू-कश्मीर लद्दाखस्य च् जनानां अधिकाराणि पुनःस्थापित कृताय संवैधानिक युद्धम् युद्धाय एकेन सह आगतम् एकम् इदृशं विकासमस्ति यस्य भारतस्य सर्वाणि जनैः स्वागतम् करणीय !

चिदंबरम ने कहा जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की क्षेत्रीय पार्टियों का जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के अधिकारों को बहाल करने के लिए संवैधानिक लड़ाई लड़ने के लिए एक साथ आना एक ऐसा विकास है जिसका भारत के सभी लोगों द्वारा स्वागत किया जाना चाहिए !

कांग्रेस जम्मू-कश्मीरस्य जनानां स्थितिम् अधिकारानां च् पुनः स्थापितायापि दृढ़मस्ति ! मोदी सरकारेण ५ अगस्त २०१९ तमम् ग्रहणते स्वेच्छानुरूपम् असंवैधानिक च् निर्णयानि निरस्तम् करणीय ! केंद्र सरकारं जम्मू – कश्मीरस्य मुख्यधाराया: दलानि जनानि च् स्वपक्षत्यागी राष्ट्र विरोधिनस्य वा रूपे पश्यतम् अवरुधनीय !

कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्थिति और अधिकारों की बहाली के लिए भी दृढ़ है ! मोदी सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 को लिए गए मनमाने और असंवैधानिक फैसलों को रद्द किया जाना चाहिए ! केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर की मुख्यधारा के दलों और लोगों को अलगाववादी या राष्ट्र विरोधी के रूप में देखना बंद करना चाहिए !

जम्मू-कश्मीरे मुख्यधाराया: राजनीतिक दलानि गुरूवासरम् एकम् सभाम् अकुर्वन् पूर्ववर्ती च् राज्यस्य विशेष स्थानस्य पुनः स्थापिताय एकम् गठबंधनम् अरचयत् ! इयम् गठबंधनं इति प्रकरणे सर्वाणि सम्बंधित पक्षै: वार्तामपि आरम्भयिष्यति !

जम्मू-कश्मीर में मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने बृहस्पतिवार को एक बैठक की और पूर्ववर्ती राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए एक गठबंधन बनाया ! यह गठबंधन इस मुद्दे पर सभी संबंधित पक्षों से वार्ता भी शुरू करेगा !

नेशनल कांफ्रेंस इत्यस्य अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लास्य प्रासादे सभाम् अभवत् एतस्मिन् च् पीडीपी इति अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती, पीपल्स मूवमेंट इत्यस्य नेता जावेद मीर: माकपा इति नेता च् मोहम्मद यूसुफ तारिगामी: अपि प्रतिभागम् अकरोत् !

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक हुई और इसमें पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती, पीपल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन, पीपल्स मूवमेंट के नेता जावेद मीर और माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने भी हिस्सा लिया !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

PM Modi dropped a Political Bombshell, says ‘Congress will redistribute wealth to Muslim Infiltrators’

Prime Minister Narendra Modi, on April 21, dropped a Political bombshell, when he asserted that if the Congress...

Rohingya Terrorist groups holding over 1600 Hindus and 120 Buddhists hostage in Myanmar

In what seems to echo the 2017 massacre of Hindus by Rohingya terror groups in Myanmar's Rakhine state,...

Palghar Mob Lynching – ‘Hindu Hater’ Rahul Gandhi blocked the CBI probe proposed by Uddhav Thackeray Govt

Raking up the April 2020 Palghar mob lynching incident, in which two Sadhus and their driver were killed...

Iran launches barrage of missiles and drones Israel; Why has Iran attacked Israel?

Iran has launched hundreds of drones and missiles against Israel, in an unprecedented attack that came as a...